नर्स रेखा गोयल ने घर बुलाकर किया गर्भपात,महिला की चली गई जान

Share this post

नर्स रेखा गोयल ने घर बुलाकर किया गर्भपात,महिला की चली गई जान

पैसों की लालची ने निगला जिंदा महिला,आखिर कब सुधरेगा जिला अस्पताल के हालात

अनूपपुर /आखिर कब बदलेंगे जिला अस्पताल के हालात और सबसे बड़ा दुर्भाग्य यह है कि जब जिला अस्पताल का स्टॉप ही काले कारनामो में संलिप्त होगा तो भला आप अच्छे ईलाज और अच्छे परामर्श की उम्मीद क्या कर सकते है। आज 12 जून 2023 को एक महिला को महिला ने पैसों के भूखे हवस में जिंदा निगल गया है।

क्या है मामला दरसल पीड़ित के बताए अनुसार महुदा निवासी विजय राठौर की पत्नी को पेट मे दर्द की शिकायत मिली थी जानकारी के मुताबिक महिला गर्भवती थी जिसको लेकर महुदा निवासी विजय राठौर जिला अस्पताल पहुंचे थे पर यहां चल रहे आपराधिक गिरोह के हत्थे ये परिवार चढ़ गया और हालात ये हुए की रेखा गोयल नर्स जो जिला अस्पताल की सबसे सीनियर नर्सों में जानी जाती है पांच हजार में एवार्शन कराने की जिम्मेदारी ली और ऐसी जिम्मेदारी ली कि परिवार को ओपीडी पर्ची तक नही कटाने दिया और शनिवार को जिला अस्पताल में सुबह से लेकर शाम तक बिना ओपीडी पर्ची के नर्स रेखा द्वारा महिला को गर्भपात की दवाइयां खिलाई गई। चूंकि शाम के वक्त छुट्टी हो गई नर्स की और पीड़ित के पास ओपीडी पर्ची तक नही थी तो रेखा नर्स ने परिजनों को बताया कि कल रविवार होने की वजह से उसकी छुट्टी रहेगी तो घर मे दिखा लेना और उसके बाद गर्भपात की दवाई खा कर महिला घर चली गई कल सुबह वापस लेकर पीड़ित परिवार आया तो रेखा नर्स अपने घर पर इलाज शुरू कर दिया और चूंकि गर्भपात की दवाइयां महिला को दी जा चुकी थी जिसकी वजह से महिला को लगातार ब्लीडिंग होती रही और जब रेखा नर्स को लगा कि अब मामला उनके ऊपर निकल चुका था और जब नर्स ने परिवार को ये कहा कि ऑक्सीजन की दिक्कत हो रही है और ब्लड नहीं है।आनन फानन में रेखा ने घर पर ही ऑक्सीजन देने का प्रयास किया पर ऑक्सीजन खत्म था उसके बाद नर्स अपने आप को फंसता देखा तो परिजनों को जिला अस्पताल जाने को कहा और परिजनों की माने तो महिला की मौत नर्स रेखा के घर पर ही हो गई थी जिसके चलते उसको आनन फानन में जिला अस्पताल भेजा पर दुर्भाग्य से महिला की मौत हो गई। जिसकी शिकायत आज दिनांक 12 जून 2023 को परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई है। इस पूरी घटना की जानकारी जैसे ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर पी सोनी को लगी तत्काल जिला अस्पताल पहुंच कर परिजनों से बात कर दोषी खिलाफ शख्त कार्यवाही के आश्वासन दिया है।

इनका कहना है:-

मेरे को जैसे जानकारी लगी मैं अस्पताल पहुंच कर परिजनों से बात की है। नर्स रेखा पर परिजनों ने अरोप लगाया है पैसे ले कर एवार्शन अपने घर मे करने और जिला अस्पताल में बिना ओपीडी के रखने और उसके बाद घर बुला कर काम करने का जिसके दौरान महिला की मौत हो गई है शिकायत के बाद दोषियों पर शख्त कार्यवाही की जायेगी।

डॉ आर पी सोनी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला अनूपपुर

Bhupendra Patel
Author: Bhupendra Patel

error: Content is protected !!
× How can I help you?