कोयला निकले खश्ती जमीन पर बन रहा करोड़ों का कन्या परिसर,बच्चों की जान खतरे में.. 

Share this post

कोयला निकले खश्ती जमीन पर बन रहा करोड़ों का कन्या परिसर,बच्चों की जान खतरे में.. 

अनूपपुर/कोतमा/ मध्य प्रदेश शासन द्वारा बच्चों के सर्वज्ञ विकास के लिए कन्या परिसर योजना लाकर एक ही कैंपस में सर्व सुविधा युक्त विद्यालय का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है जिसके अंतर्गत कोतमा तहसील मुख्यालय के पास करोड़ों की लागत से बनने वाले भवन को स्वीकृत दी गई जिसका निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया। 

बच्चों की सुरक्षा पर नहीं दिया गया ध्यान

कोतमा के तहसील मुख्यालय के पास बनने वाले कन्या परिषर के निर्माण कार्य को प्रशासन द्वारा स्वीकृत दे दी गई जिस पर ठेकेदार द्वारा प्लिथ वर्क भी लगभग बिना मापदंड के प्रारंभ कर चुके हैं। जबकि उस स्वीकृत भवन के नीचे मीरा इंक्लिन खदान का कोयला निकाला जा चुका है और वह भूमि कभी भी धस सकती है और निवासरत पढ़ने वाले बच्चे एवं उनकी व्यवस्था में लगे रसोइया, वार्डन एवं शिक्षकों के जान को जोखिम में डाला जा रहा है।

जिम्मेदार कर रहे टालमटोल

इस विषय में अधीक्षण यंत्री भवन निर्माण से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि इस विषय में मुझे कोई जानकारी नहीं मैं भवन की गुणवत्ता को देखता हूं इसके लिए आप उच्च अधिकारियों से चर्चा करें। भवन निर्माण के संविदाकार के साइड इंचार्ज राहुल शर्मा से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि मेरी कंपनी को जमीन और नक्शा शासन द्वारा उपलब्ध करा कर दिया गया है उस पर मैं कार्य कर रहा हूं अब जमीन कैसी है इस विषय पर मुझे कोई जानकारी नहीं है। मामला बच्चों के जीवन से जुड़ा है इस विषय में प्रशासन को मुस्तैदी के साथ जांच परख कर ही भवन निर्माण करने की स्वीकृति प्रदान करना चाहिए

Bhupendra Patel
Author: Bhupendra Patel

error: Content is protected !!
× How can I help you?