नूपुर शर्मा के समर्थन में आए राज ठाकरे, कहा- वही बात जाकिर नाइक ने भी बोली थी

Share this post

हाइलाइट्स

बीते मई के महीने में नूपुर शर्मा ने टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी की थी.
अब भाजपा से निलंबित हो चुके विधायक टी राजा सिंह ने पैगंबर मोहम्मद पर वीडियो बनाया है.
मनसे प्रमुख राज ठाकरे भी नूपुर शर्मा के समर्थन में उतर गए हैं.

(नयनिका सेनगुप्ता)

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित नूपुर शर्मा का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जैसे ही लगता है कि ये विवाद अब थम गया. वैसे ही एक नया प्रकरण शुरू हो जाता है. बता दें कि बीते मई के महीने में पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक टिप्पणी की थी, जिसके चलते पूरे देश में माहौल गरमा गया. कथित तौर पर पैगंबर पर टिप्पणी के चलते हिंसक घटनाएं सामने आईं. साथ ही सोशल मीडिया पर ‘सर तन से जुदा’ ट्रेंड भी चलने लगा. इसी कड़ी में हैदराबाद के भाजपा से निलंबित विधायक टी राजा सिंह ने सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी की है. जिस पर एक बार फिर से माहौल गरमा गया है. आइए जानते हैं कि अब तक इस बयान को लेकर किस तरह की घटनाएं घटित हुई हैं.

रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने सोमवार को कहा कि उसके अधिकारियों ने एक आत्मघाती हमलावर को हिरासत में लिया है. जिसकी पहचान इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकवादी समूह के सदस्य आजमोव के रूप में हुई है. जो भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ आतंकवादी हमले की साजिश रच रहा था क्योंकि वह पैगंबर मोहम्मद के अपमान का बदला लेना चाहता था. शीर्ष खुफिया सूत्रों ने सीएनएन-न्यूज 18 को बताया कि रूस में हिरासत में लिए गए इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आत्मघाती हमलावर को नूपुर शर्मा की हत्या का एकमात्र काम सौंपा गया था.

विधायक टी राजा सिंह ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो
नूपुर शर्मा की टिप्पणी की याद दिलाते हुए, सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों के लिए गोशामहल के भाजपा विधायक राजा सिंह को मंगलवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया है. सिंह की टिप्पणी को लेकर मंगलवार तड़के शहर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू होने के कुछ घंटे बाद गिरफ्तारी हुई थी.

नुपुर शर्मा के समर्थन में आए राज ठाकरे
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को नूपुर शर्मा का समर्थन किया. राज ठाकरे हाल ही में मस्जिदों में लाउड स्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ आवाज उठा रहे थे. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा, “सभी ने नूपुर शर्मा से माफी मांगने के लिए कहा. मैंने उनका समर्थन किया. उन्होंने जो कहा वह पहले डॉ. जाकिर नाइक ने कहा है. नाइक से किसी ने माफी की मांग नहीं की. ”

अमरावती और उदयपुर में की गई नृशंस हत्या
नूपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद शुरू हुई हिंसक घटनाएं देश के लगभग सभी राज्यों में घटित हुईं. महाराष्ट्र के अमरावती जिले से लेकर राजस्थान के उदयपुर तक में नृशंस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया. पिछले महीने मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में बुधवार को एक व्यक्ति पर नूपुर शर्मा के लिए कथित तौर पर समर्थन व्यक्त करने के आरोप में हमला किया गया था .मध्य प्रदेश की घटना बिहार के सीतामढ़ी में एक युवक द्वारा दावा किए जाने के एक हफ्ते से भी कम समय बाद आई है कि कथित तौर पर नूपुर शर्मा का वीडियो देखने के लिए उस पर हमला किया गया था. घटना रविवार को सीतामढ़ी जिले के नानपुर थाना क्षेत्र की है, जहां 23 वर्षीय अंकित झा को एक पान की दुकान पर कई बार चाकू मार दिया गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

Tags: Nupur Sharma, Raj thackeray

Source link

aprnews
Author: aprnews

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts