राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस ग्रामीण जिला अध्यक्ष मीनाक्षी ठाकुर एवं उपाध्यक्ष डाँ मनोज सिंह राजपूत ने , NEET क्लियर करने वाले छात्र हिमांशु साहू एवं उनके परिजनो से की मुलाकात

Share this post

कवर्धा:- राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस कबीरधाम जिला अध्यक्ष ग्रामीण मीनाक्षी ठाकुर एवं उपाध्यक्ष डाँ मनोज सिंह राजपुत ने कबीरधाम जिले के पंडरिया निवासी हिमांशु साहू ने नीट परीक्षा में अपने प्रथम प्रयास में ही 676 अंकों के साथ पूरे भारत में 1001 और कैटेगरी में 257 रैंक प्राप्त की। जिला अध्यक्ष मीनाक्षी ठाकुर एवं उपाध्यक्ष डाँ मनोज सिंह राजपुत ने कहा उनको भारत के जाने माने मेडिकल संस्थान एम्स में सीट मिलने की अपेक्षा करते हैं।

जिला उपाध्यक्ष मनोज सिंह राजपुत ने उनकी इस सफलता के लिए उनके माता श्रीमती कीर्तेश्वरी साहू और पिता भगत साहू से चर्चा करने के दौरान बताया कि उनके मामा डॉक्टर हेमंत साहू से ही उन्हें मेडिकल क्षेत्र में आने की प्रेरणा मिली। उन्होंने बचपन से ही पढ़ाई नाना और नानी के संरक्षण में हुई। उनके नाना जो की पंडरिया में लेक्चरर हैं, उन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय कबीरधाम के प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने में मदद की। जेएनवी में पड़ते हुए दक्षिणा फाउंडेशन में नीट की तैयारी के लिए चयनित हुए थे। किंतु कोरोना के कारण उन्होंने घर में रहकर ही सेल्फ स्टडी करते हुए अपने प्रथम प्रयास में ही नीट क्वालीफाई की।
उनकी इस सफलता में उन्हें मामा डॉक्टर हेमंत साहू के साथ साथ मामा परमेश्वर साहू और प्रदीप साहू का भी योगदान रहा। भिलाई निवासी मौसा मौसी श्री गौतम साहू और श्रीमती ममता साहू का भी अमूल्य योगदान मिला। उनका छोटा भाई मयंक साहू जवाहर नवोदय विद्यालय कबीरधाम में अध्ययनरत है।राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस की ग्रामीण
जिला अध्यक्ष मीनाक्षी ठाकुर एवं उपाध्यक्ष डाँ मनोज सिंह राजपुत ने हिमांशु साहु ओॆर उसके पुरे परिवार को बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है ।

Ved Sahu
Author: Ved Sahu

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!