शासकीय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय बोड़ला में मनाया गया संविधान दिवस,कॉलेज के छात्र – छात्राओं ने संविधान की ली शपथ

Share this post

बोड़ला । शासकीय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय बोड़ला में मनाया गया संविधान दिवस | संविधान दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक देवांगन द्वारा बच्चो को बताया गया कि हम संविधान दिवस क्यो मानते हैं और 26 नवंबर 1949 को यह स्वीकृति होने के बाद भी इसे 26 जनवरी 1950 को देश मे क्यो लागू हुआ क्या वजह थी, दो महीने बाद लागू किया गया। इन विषयों में जानकारी देते हुए सभी को शुभकामनाएं दिया गया।

 

महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक संदीप बघेल ने भी छात्र छात्राओं को संविधान के बारे ad हुए रियो के लिए सबसे ज्यादा आवश्यक बताया। उन्होंने बताया कि पहले के समय मे सती प्रथा था तब पति के साथ पत्नी का भी अन्तिम संस्कार कर दिया जाता था पर संविधान लागू होना देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण और गौरव की बात है । महाविद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा भी संविधान दिवस की शुभकामनाएं छात्र छात्राओं को दिया गया । कक्षा बीए द्वितीय वर्ष के छात्र राजेश यदु ने भी संविधान के बारे बताया।

 

उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक योगेश ध्रुव, साहू सर, बालक दास भार्गव, अन्नपुर्णा शर्मा, टीकम नवरंग, शंकर साहू, पोखराज भारद्वाज, पूर्वेश बांधव सहित महाविद्यालय के सभी स्टाफ व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Ved Sahu
Author: Ved Sahu

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts