संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार संघ के ब्लाक ईकाई की बैठक संपन्न*

Share this post

जुगुल मिश्रा

 

जुगुल मिश्रा बनें उपाध्यक्ष नीरज को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी

कोयलांचल।
पत्रकार हित में लंबे समय से कार्यरत देश प्रदेश के साथ ही विंध्य का सबसे मजबूत पत्रकार संगठन संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ लगातार अपनें संगठन का विस्तार कर रहा है। पत्रकार हित में लगातार कार्य करनें को लेकर संगठन के सदस्य मैदानी स्तर डटे हुये हैं‌। हाल ही में संगठन द्वारा जिला ईकाई का गठन किया गया जिसके बाद ब्लाक स्तर पर भी अध्यक्ष नियुक्त किये जा चुके हैं। इसी तारतम्य में बुधवार को 17 मई को बुढार कालेज तिराहे स्थित होटल अभिनंदन में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान बैठक में पत्रकार साथियों नें एकजुटता के साथ ब्लाक ईकाई का गठन किया जिसमें कोयलांचल क्षेत्र के सजग पत्रकार जुगुल किशोर मिश्रा को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई, वहीं सचिव पद पर गंगाधर चौधरी व नीरज शर्मा को मीडिया प्रभारी के पद पर नियुक्त किया गया।
इस बैठक में पत्रकारों नें आधुनिक पत्रकारिता के बदलते दौर पर वृहद रुप से चर्चा की। इस मौके पर संरक्षक सदस्य वरिष्ठ पत्रकार मोहन नामदेव नें कहा कि
वर्तमान में पत्रकारिता का स्वरुप बदला है, पत्रकार खबरों से ज्यादा नंबर एक नें आनें की दौड़ में लगे रहते हैं और उनसे कई बार गलतियां भी हो जाती है। पत्रकार समाज का आईना होता है लेकिन इस बदलते स्वरुप में आज पत्रकार समाजिक सरोकार से जुडी तमाम खबरों से दूर होता जा रहा है। मीडिया संस्थानों में इस दौर में ऐसे तमाम लोग शामिल हो रहे हैं जो मूल रुप से पत्रकारिता से नहीं जुडे हैं‌ जो एक गंभीर विषय है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार सुभाष शर्मा नें कहा कि कई बार ऐसे मामले सामनें आ जाते हैं कि जहां पत्रकार को खबरों के प्रकाशन के बाद धमकियां मिलती है। पत्रकारों के विरुद्ध षडयंत्र कर उन पर बे बुनियाद आरोप लगाये जाते हैं ऐसे में हमारा संगठन ऐसे सभी पत्रकारों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। बैठक में मौजूद संरक्षक शंकरलाल शर्मा नें कहा कि समाज में ऐसी कई समस्याएं है जिन पर पत्रकारों को आवाज उठानें की आवश्यकता है। इस मौके पर मार्गदर्शक के रुप में मौजूद अवधेश पाण्डेय नें कहा बीते कुछ वर्षों में पत्रकारिता का जो स्वरुप बदला है वह चिंतनीय है एक पाठक के रुप में ऐसी कई बातें हैं जिनपर पत्रकारों को ध्यान देनें की आवश्यकता है‌। पत्रकार साथियों नें कहा कि हमारा संगठन हर पत्रकार के अधिकारों के संरक्षण और उन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र से शासन द्वारा दिये जानें वाले लाभों को दिलानें के लिये संकल्पित है। आज ग्रामीण अंचल से लेकर नगरीय व जिला स्तर पर जन जन की आवाज उठानें वाले ऐसे देश प्रदेश के हजारों पत्रकारों के साथ जिले के सैकडों पत्रकार ऐसे हैं जो शासन द्वारा पत्रकार हित में मिलनें वाले लाभों से वंचित हैं‌। ऐसे में हर पत्रकार की आवाज हमारा संगठन उठायेगा व उन्हें लाभ दिलानें की दिशा में सकारात्मक कार्य करेगा। बैठक में स्थानीय पत्रकारों के आवास व आपातकालीन स्थिति में उनकी सहायता को लेकर भी चर्चा करते हुये पत्रकारों नें संकल्प लिया कि पत्रकारों द्वारा स्वयं का एक कोष तैयार किया जावेगा जिसमें संगठन के समस्त सदस्य एक निश्चित राशि कोष में जमा कर किसी पत्रकार साथी की आवश्यकता में मदद करेंगे।
इस मौके पर प्रमुख रुप से संरक्षक शंकर लाल शर्मा, मोहनलाल नामदेव, सुभाष शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार सुभाष मिश्रा, प्रदीप पाण्डेय, संभागी़य अध्यक्ष राहुल तिवारी, जिला अध्यक्ष मृगेन्द्र पाठक, ब्लाक अध्यक्ष राजा चौधरी, जिला उपाध्यक्ष रजनीश शर्मा, उपाध्यक्ष जुगुल किशोर मिश्रा, जिला संयुक्त सचिव बृजेश शर्मा, ब्लाक सचिव गंगाधर चौधरी, मीडिया प्रभारी नीरज शर्मा, सह सचिव दिनेश चौधरी, जिला उपाध्यक्ष अंगद तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार सुधीर शर्मा, मोहम्मद शकील, सीपी जयसवाल सहित समाजसेवी योगेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

APR News
Author: APR News

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!