लाडली बहना योजना, महिला सशक्तिकरण की दिशा में प्रभावी कदम- विधायिका जैतपुर मनीषा सिंह*

Share this post

*नगर परिषद बकहो में लाडली बहना योजना अंतर्गत स्वीकृत पत्रों का किया गया वितरण*

शहडोल 2 जून 2023- विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना, महिला सशक्तिकरण की दिशा में प्रभावी कदम है। योजना के क्रियान्वयन से एक संकल्प पूरा हो रहा है। इससे बहनों का आत्म-विश्वास बढ़ेगा और उनके सपने पूरे होंगे। बहनों के साथ बना दिल का रिश्ता उनकी बेहतरी और सुखी जीवन के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है। उक्त विचार विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह नगर परिषद बकहो में आयोजित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना अंतर्गत स्वीकृत पत्रों की वितरण कार्यक्रम में व्यक्त कर रही थी।

उन्होंने कहा कि बहनों को इस योजना से मिलने वाले पैसे, वे अपनी बेटी की पढा़ई पर खर्च करेंगी। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना आत्म-निर्भर भारत एवं आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के लिए सरकार का महत्वपूर्ण कदम है और इससे महिलाओं का समाज, घर, परिवार में सम्मान तो बढेगा ही, साथ ही वे आर्थिक रूप से आत्म-निर्भर भी बन सकेगी। राज्य सरकार मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में 10 जून से महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रूपये का भुगतान करेगी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायिका जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना महिलाओं के लिए वरदान है। उन्होंने कहा है कि यदि सरकार की नीयत और नीति दोनों ठीक हो तो तस्वीर और तकदीर बदलती है। प्रदेश में जनता की तकदीर और प्रदेश तस्वीर बदलने का महाअभियान चल रहा है। शासन का मकसद है, सबकी जिंदगी में खुशहाली लाना और इसके लिये सरकार निरंतर कार्य कर रहा है।

कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह एवं नगर परिषद अध्यक्ष बकहो मौसमी केवट एवं उपाध्यक्ष वैभव विक्रम सिंह ने मां सरस्वती के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर किया। इस दौरान विधायक ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, दगना, बाल विवाह जैसी कुरीतियों से जन जागरूकता हेतु शपथ दिलाई गई। इस दौरान विधायक जैतपुर एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने लगभग 30 मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के हितग्राही बहनों को स्वीकृत पत्रों का वितरण किया। कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि लालजीत सिंह सम्मानित पार्षदगण कमलादेवी मिश्रा, पिंटू मिश्रा समाजसेवी धनेश्वर केवट,बेला कोल,रामसेन कोल, रामशरण चौधरी, रंजना साहू,CMO नीलम तिवारी नगर परिषद बकहो सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

APR NEWS
Author: APR NEWS

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!