कोतमा विधायक दिलीप जायसवाल बने मंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष 

Share this post

कोतमा विधायक दिलीप जायसवाल बने मंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष 

अनूपपुर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार भाजपा से निर्वाचित विधायक दिलीप जायसवाल को राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाए जाने की जानकारी मिलते ही अनूपपुर जिले के भाजपा के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और चारों तरफ पटाखे फोड़ कर मिष्ठान का वितरण करते हुए कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनाते हुए दिलीप जयसवाल को शुभकामनाएं दी। जिले के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

दिलीप जायसवाल का राजनीतिक जीवन सफर

 60 वर्षीय दिलीप जायसवाल दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं। इससे पहले वह 2008 में विधायक निर्वाचित हुए थे इसके पश्चात 2018 में पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित किया लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई। एक बार फिर से भाजपा ने उन पर पूरे भरोसे के साथ चुनाव मैदान में उतारा और सफलता हासिल हुई दिलीप जायसवाल शुरू से ही भाजपा से जुड़े रहे जहां पहली बार 1986 में वह भाजपा के नगर अध्यक्ष बनाए गए। 1990में नगर पालिका बिजुरी से पार्षद भी निर्वाचित हुए।1995 में जब अनूपपुर जिला अस्तित्व में नहीं आया था और संयुक्त शहडोल जिला था तो भाजपा संगठन में उन्हें जिला मंत्री का दायित्व दिया गया। 2006 में उन्हें भाजपा अनूपपुर का जिला अध्यक्ष बनाया गया। 2008 में पार्टी ने उन्हें कोतमा विधानसभा से विधायक प्रत्याशी घोषित किया । इसके पश्चात 2018 में भी पार्टी ने विधायक उम्मीदवार घोषित किया लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई। 2023 में फिर से चुनाव में इन्होंने जीत दर्ज की ।

भाजपा नेताओं ने दी बधाई

कोतमा विधायक दिलीप जायसवाल को राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार मिलने के पश्चात शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह,कोल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त रामलाल रौतेल,भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदास पुरी,जिला महामंत्री जितेंद्र सोनी,वरिष्ठ नेताआधाराम वैश्य,राम अवध सिंह,ज्ञानेंद्र सिंह परिहार, अखिलेश द्विवेदी,हीरा सिंह श्याम, मंडल अध्यक्ष शिवरतन वर्मा,अशोक सोनी,सुनील चौरसिया,गजेंद्र सिंह,अरुण प्रताप सिंह,हनुमान गर्ग,मंडल अध्यक्ष मुकेश पटेल,पुष्पेंद्र जैन,भूपेंद्र महरा,राजेश कलसा,अजय द्विवेदी, सत्यनारायण सोनी,महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष श्रीमती रश्मि खरे,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष रवि राठौर,चंद्रिका द्विवेदी,लाल बहादुर जायसवाल,उमेश मिश्रा,राजू गुप्ता, मनोज द्विवेदी,राजेश सिंह के अलावा भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी ने दिलीप जायसवाल को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Bhupendra Patel
Author: Bhupendra Patel

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!