नर्मदा जयंती पर मुख्यमंत्री पहुंचे अमरकंटक विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत

Share this post

नर्मदा जयंती पर मुख्यमंत्री पहुंचे अमरकंटक विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत

प्रशासन की चूक बिछे पुष्प को सहेजा,महोत्सव का रहा अभाव

अनूपपुर / प्रदेश के मुख्मंत्री डॉ.मोहन यादव नर्मदा जन्मोत्सव के उपलक्ष में गत दिनांक 16 फरवरी 2024 को अनूपपुर जिले के अमरकंटक प्रवास पर पहुंचे जहां पोड़की हेलीपेड पर जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने आत्मीय स्वागत किया इसके पश्चात मुख्यमंत्री मां नर्मदा के उद्गम स्थल में पहुंचकर मां नर्मदा की पूजा अर्चना की तथा प्रदेश के नागरिकों के कल्याण और सुख समृद्धि के लिए कामना की तथा नर्मदा मंदिर परिसर में कन्या पूजन एवं कन्या भोज कार्यक्रम में शामिल हुए। तत्पश्चात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अमरकंटक में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सहित अनूपपुर जिले के विभिन्न विभागों के अंतर्गत कराए गए 55 करोड़ 24 लाख 01 हजार रुपये की लागत से निर्मित 11 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। 

प्रशासन की चूक राहों में पुष्प फिर सहेजा

मुख्यमंत्री के नर्मदा मंदिर दर्शन आने के दौरान प्रशासन की बड़ी चूक देखने को मिली जहां पर मंदिर प्रांगण के अंदर कार्पेट बिछाया गया था उसके ऊपर प्रशासनिक अम्लों के द्वारा पुष्प भी बिछा दी गई जिस पर उपस्थित पत्रकारों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और तब आनन फानन में प्रशासनिक अम्लों के द्वारा पुष्प को झाड़ू व हाथ से बिन कर सहेजा गया। चर्चा का विषय यह रहा की क्या राजा या महाराज या मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री ईश्वर से बड़े हैं की प्रशासनिक अमला इतनी बड़ी ना समझी करने जा रही थी और मंदिर प्रांगण के अंदर स्वागत में पुष्प बिछा दिए गए जिसके ऊपर चलकर मुख्यमंत्री माता के दर्शन को जाने वाले थे।

जन्मोत्सव पर महोत्सव का अभाव

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा नर्मदा जन्मोत्सव को महोत्सव के रूप में मनाने का संकल्प हमेशा लिया गया था और मनाया भी जाता रहा जिसमें विभिन्न प्रकार के आयोजन भजन कीर्तन भंडारे होते रहते थे साथ ही जन भावना के आस्था व श्रद्धा को संजोने के लिए मुख्यमंत्री स्वयं सुबह की मां नर्मदा पूजन से लेकर सायं की महाआरती तक शामिल होते थे और श्रद्धालु और भक्तजन तीनों दिवस भारी संख्या में यहां लोकप्रियता के कारण पहुंचते थे परंतु नर्मदा जयंती को मुख्यमंत्री का आगमन तो हुआ लेकिन वे औपचारिकता पूर्ण कर रवाना हो गए और भक्त व श्रद्धालुओं का वही संख्या देखने को मिला जो रोज अमरकंटक में आना-जाना लगा रहता है।

यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर मध्य प्रदेश शासन के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कुटीर एवं ग्रामेाद्योग मंत्री दिलीप जायसवाल, अध्यक्ष मध्य प्रदेश कोल विकास प्राधिकरण रामलाल रौतेल,कमिश्नर शहडोल संभाग गोपाल चन्द्र डाड,एडीजीपी डीसी सागर,डीआईजी सुश्री सविता सोहने,कलेक्टर आशीष वशिष्ठ, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह, समाजसेवी रामदासपूरी सहित अन्य जन प्रतिनिधि,प्रशासनिक अधिकारी एवं पत्रकारगण तथा दर्शन करने आए श्रद्धालु भक्तजन उपस्थित थे।

Bhupendra Patel
Author: Bhupendra Patel

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!