मृतक ने बेच दी ट्रक वाहन फरियादी बेवा भटक रही दरबदर 1 वर्ष से डस्ट में पड़ा आवेदन

Share this post

मृतक ने बेच दी ट्रक वाहन फरियादी बेवा भटक रही दरबदर 1 वर्ष से डस्ट में पड़ा आवेदन

बजरंग दल के सहयोग से पुलिस अधीक्षक से मुलाकात,अब कार्यवाही की आस

अनूपपुर/प्रार्थिया आशा यादव पति स्वर्गीय क्रांति यादव आयु 34 वर्ष निवासी बरहा टोला के द्वारा दिनांक 25 जुलाई 2023 को अपने आवेदन मे बताया गया था कि मेरे पति का निधन हो जाने के उपरांत ट्रक वाहन की असली हकदार और नॉमिनी मैं थी परंतु आरटीओ विभाग से सांठ गांठ करके मेरे देवर सोनू यादव के द्वारा फर्जी तरीके से वाहन का ट्रांसफर करवा लिया गया इसके संबंध में मेरे द्वारा आवेदन थाना प्रभारी एवं पुलिस अधीक्षक अनूपपुर को प्रस्तुत किया गया था परंतु आज दिनांक तक किसी प्रकार का न्याय नहीं मिला।

यह है पूरा मामला

फरियादिया बेवा आशा यादव पति क्रांति यादव उम्र 34 वर्ष निवासी बरहा टोला के द्वारा बताया गया कि मेरे पति के नाम पर ट्रक वाहन क्रमांक एमपी 65 जीए 0925 था जिस पर मुझ आशा यादव नॉमिनी के नाम पर दर्ज थी दिनांक 23.9.2017 को फरियादिया के पति गंभीर बीमारी के कारण देहांत हो गया। जिसके बाद प्रार्थिया के देवर सोनू यादव द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कर फरियादिया के पति के मृत्यु के उपरांत भी किसी अन्य व्यक्ति को जीवित दर्शाते हुए पति के जगह दीपचंद यादव को खड़ा कर आरटीओ के अधिकारी एवं लिखित बाबू के साथ साथगांठ करके फर्जी तरीके से वाहन अपने नाम करा लिया है जिसकी जानकारी आरटीओ से मुझे प्राप्त हुई। मेरे द्वारा इस संबंध में विगत वर्ष 25 जुलाई 2023 को पुलिस विभाग में न्याय की गुहार लगाई थी लेकिन आज दिनांक तक मुझे न्याय प्राप्त नहीं हुआ और दोषी जन खुलेआम अपना अधिकार जमा कर बैठे हुए हैं।

राष्ट्रीय बजरंग दल के सहयोग से न्याय की आस

दिनांक 26 फरवरी 2024 को राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला अध्यक्ष अनूपपुर इंजीनियर राजा पटेल के सहयोग से फरियादिया आशा यादव की मुलाकात जिले के कप्तान जितेंद्र सिंह जी से हुई जहां पर बजरंग दल के जिला अध्यक्ष द्वारा इस संबंध में लिखित पत्र के माध्यम से जानकारी दी गई की जिन-जिन के द्वारा इस अपराध को अंजाम दिया गया है उन सभी के ऊपर भारतीय दंड विधान की धाराओ के तहत मुकदमा कायम कर प्रार्थिया के साथ न्याय करने की दया हो। साठी पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है की कार्यवाही नहीं होने की दशा में राष्ट्रीय बजरंग दल उग्र आंदोलन एवं चक्का जाम करने के लिए बाध्य होगी जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी। उक्त कार्रवाई के संदर्भ में राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा पुलिस अधीक्षक के अतिरिक्त प्रतिलिपि मुख्यमंत्री,परिवहन मंत्री मध्य प्रदेश शासन भोपाल एवं अतिरिक्त पुलिस निदेशक संभाग शहडोल को भी प्रेषित किया है।

आखिर कब जागेगा प्रशासन

वास्तव में उल्लेखनीय विषय है कि इस तरह के फर्जीवाड़े की कहानी समूचे जिले भर के थानों में आवेदन डस्ट खाती हुई पड़ी हुई है जिस पर पुलिस विभाग के जिम्मेदार आला अफसर ध्यान देने में कतराते हैं क्या यह माना जाए की ला एन ऑर्डर चरमरा आ गई है। अगर कोई सक्रिय या ताकतवर व्यक्ति का सहयोग प्राप्त न हो तो आम जन को अपना अधिकार होने के बावजूद भी न्याय मिलना मुनासिब नहीं है। हालांकि पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा मुलाकात के दौरान दोषी जनों पर तत्काल मामला दर्ज करने के निर्देश कोतवाली थाना अनूपपुर को दिए गए हैं।

Bhupendra Patel
Author: Bhupendra Patel

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!