संभाग के राजनैतिक चाणक्य जितेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष ग्रहण की बीजेपी की सदस्यता

Share this post

संभाग के राजनैतिक चाणक्य जितेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष ग्रहण की बीजेपी की सदस्यता

अनूपपुर/ शहडोल संभाग के विभिन्न क्षेत्रों में अधिकारी की हैसियत से अपनी सेवाएं दे चुके उत्कृष्ट समाजसेवी एवं राजनीतिक चाणक्य माने जाने वाले जितेंद्र सिंह निवासी जैतहरी मनागंज जिला अनूपपुर के द्वारा विगत दिनांक भाजपा प्रदेश कार्यालय भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के द्वारा भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई गई है।

पूर्व से अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा का दिया साथ

उत्कृष्ट समाजसेवी एवं राजनीतिक चाणक्य और ओजश्वी ज्ञान वक्तव्य के धनी जितेंद्र सिंह के द्वारा पूर्व से भी भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अपना सहयोग प्रदान किया जाता रहा है उन्होंने बताया है कि 2013 के विधानसभा चुनाव में अप्रत्यक्ष सहयोग के दौरान प्रचार करने के आरोप में मुझे निलंबित कर दिया गया था मेरा पूरा परिवार भाजपा के पक्ष में भरपूर सहयोग करता रहा है 2016 के लोकसभा उपचुनाव में पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह जी के साथ मेरे बड़े भाई साहब ने खुलकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने हेतु सहयोग किया गया था। नगर पंचायत जैतहरी के अध्यक्ष उपाध्यक्ष के पूर्व चुनाव में मेरे छोटे भाई के द्वारा भाजपा को जिताने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया गया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में मेरे पूरे परिवार के द्वारा बीजेपी के पक्ष में प्रचार किया गया तथा 2019 के उपचुनाव में भी खुलकर मेरे परिवार के द्वारा माननीय बिशाहू लाल सिंह का साथ देकर विजई बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया गया। उन्होंने बताया है कि मेरे पूज्य पिताजी भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय स्वयंसेवक रहकर अपना पूरा जीवन संगठन को समर्पित कर दिए। सन 1999 से 2023 तक जिला पंचायत अनूपपुर के वार्ड नंबर 5 के निर्वाचन में हमेशा से ही मेरे सहयोगी समर्थित प्रत्याशी को ही विजयश्री मिलता रहा है जो हमेशा भाजपा का समर्थन करते थे। आज तक मेरा संपूर्ण जीवन का इतिहास यही रहा कि मैं हमेशा लोगों के परोपकार कार्य गरीबों की सेवा में लगकर त्याग तपस्या का सिद्धांत अपनाते हुए अपना जीवन समर्पित करके रखा हूं।

वर्तमान लोकसभा चुनाव में अनुभव का लाभ

संभाग के उत्कृष्ट राजनीतिक विचारक जितेंद्र सिंह की भाजपा में प्रत्यक्ष रूप से आ जाने पर उनके चाणक्य ज्ञान बुद्धि व क्षमता का जनता के बीच भाजपा के पक्ष में मतदान करने में अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना संजोई जा सकती है उनके कार्य क्षमता के बारे में यदि बात की जाए तो एक कुशल संगठक के रूप में पूरा संभाग ही इससे भली भांति परिचित है और इस पहचान के लिए उन्होंने कई जिला क्षेत्रीय चुनाव और स्थानीय चुनाव में अपनी कुसल संगठन क्षमता को प्रदर्शित करने में कोई कसर नहीं छोड़ा है जिसका लोहा पूरा जिला और संभाग मानता है। जिसका लाभ भाजपा को लोकसभा वर्तमान चुनाव में घोषित प्रत्याशी श्रीमती हिमाद्री सिंह के पक्ष में मिलना लाजमी है।

जताया आभार मिली शुभकामनाएं

श्री सिंह के भाजपा में शामिल होने पर कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्य मंत्री दिलीप जायसवाल,कोल जनजातीय प्राधिकरण के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा रामलाल रौतेल,सांसद व लोकसभा शहडोल प्रत्याशी श्रीमती हिमाद्री सिंह,अनूपपुर जिला अध्यक्ष रामदास पुरी,शहडोल जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह,उमरिया जिला अध्यक्ष दिलीप पांडे समेत सभी मंडल अध्यक्ष एवं जिला पदाधिकारी के द्वारा स्वागत व शुभकामनाएं प्रेषित की गई है। श्री सिंह के द्वारा समस्त वरिष्ठ नेताओं के प्रति कृतज्ञता व आभार प्रकट किया है।

Bhupendra Patel
Author: Bhupendra Patel

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!