प्रथम चरण का मतदान जारी कांग्रेस भाजपा उम्मीदवार ने किए मतदान वरिष्ठ नागरिक जन भी पहुंच रहे केंद्र

Share this post

प्रथम चरण का मतदान जारी कांग्रेस भाजपा उम्मीदवार ने किए मतदान वरिष्ठ नागरिक जन भी पहुंच रहे केंद्र

अनूपपुर। मप्र के शहडोल संसदीय क्षेत्र में सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह है।महिलाओं-पुरुषों की लंबी-लंबी लाइन मतदान के लिए लगी हुई है। एक मतदान केंद्र में मतदाताओं से एपीआर समचार ने बात की है। मतदाताओं ने कहा कि विकास के मुद्दे पर हम वोट करेंगे। शहडोल लोकसभा में 2199 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं दोपहर 1.00 बजे तक जयसिंहनगर विधानसभा में 40.5, जैतपुर विधानसभा में 42.88, कोतमा विधानसभा  में 42.0, अनूपपुर विधानसभा  में 40.2 पुष्पराजगढ़ विधानसभा में 45.53 बांधवगढ़ 40.5, मानपुर विधानसभा में 37.0, बडवाडा विधानसभा में 38.95 प्रतिशत मतदान हुआ।

सांसद हिमाद्री सिंह ने डाला वोट

शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह ने अपने परिवार के साथ पुष्पराजगढ़ के किरगी में मतदान किया। हिमाद्रि सिंह ने कहा कि इस बार उनकी जीत और वोटिंग प्रतिशत दोनों में बढ़ोतरी होगी। हिमाद्रि अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। मतदान के पूर्व मंदिर में पूजा कर आशीर्वाद लिया।

कांग्रेस उम्मीदवार फुंदेलाल सिंह मार्को ने डाला वोट

शहडोल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार फुंदेलाल सिंह मार्को ने पुष्पराजगढ़ के किरगी ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र क्रमांक 147 में परिवार के साथ वोट किया है। उनके साथ उनकी पत्नी प्रेमवती सिंह, बेटा अमितोष कुमार सिंह, बहु वंदना सिंह और बेटी ऋषिका सिंह उनके साथ मौजूद रही। फुंदेलाल सिंह मार्को ने कहा कि शादी, महुआ और गर्मी को देखते हुए इसका असर मतदान प्रतिशत में पड़ेगा। इसे लेकर हम चिंतित हैं। मतदान का प्रतिशत कैसे बढ़ाएं, साथ ही इसको लेकर मंथन भी जारी है। हालांकि सुबह से मतदान केंद्र में भीड़ थी। कुछ लोग महुआ बीनने के बाद भी वोट देने आए।

कलेक्टर व अपर कलेक्टर (विकास) पत्रकार ने भी किया मतदान

अनूपपुर में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष वशिष्ठ, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने जिले के मतदान केंद्र क्रमांक 71 सामतपुर पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया वही मतदान केंद्र क्रमांक 96 ग्राम कांसा में पत्रकार भूपेंद्र पटेल के द्वारा बीएलओ नरेश कोल मतदान कर्मी,सुरक्षा बल तथा आशा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में मतदान किया गया।

जिले के वरिष्ठ मतदाताओं ने जुनून के साथ मतदान कर निभाया अपना फर्ज। अनूपपुर विधानसभा में बुजुर्ग दम्पति कमला प्रसाद राठौर 85 वर्ष पत्नि दुलारिया बाई राठौर 82 वर्ष निवासी बस्ती वार्ड नो. 10 द्वारा मतदान किया। 

10 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

शहडोल लोकसभा क्षेत्र में इस बार 10 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें भाजपा से वर्तमान सांसद हिमाद्री सिंह और कांग्रेस से पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को मैदान में हैं। वहीं कुल 10 उम्मीदवारों में से 8 उम्मीदवार पार्टी के सिंबल से और 2 निर्दलीय चुनाव मैदान पर हैं।

बसपा और गोंगपा भी मैदान में

भाजपा और कांग्रेस के बाद 2 अन्य प्रमुख पार्टियों में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का नाम शामिल है। बसपा ने अनूपपुर जिले के मेडियारास में रहने वाले धनीराम कोल को टिकट दिया है तो वहीं गोंगपा ने अनुपपुर जिले के बेनीबारी निवासी अनिल सिंह धुर्वे को चुनावी नाव में सवार किया है।

सबसे ज्यादा अनूपपुर जिले के उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव में जो 10 उम्मीदवार आमने सामने होंगे उनमें सबसे ज्यादा उम्मीदवार अनूपपुर जिले के रहने वाले है। इनमें 8 दावेदार अनूपपुर जिले से तो वहीं एक एक उम्मीदवार शहडोल और उमरिया जिले के रहने वाले हैं।

Bhupendra Patel
Author: Bhupendra Patel

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!