40 टन अवैध कोयला जब्त, 10 गिरफ्तार अमलाई पुलिस की कार्यवाही 

Share this post

बुढार । जिले के अमलाई थाना क्षेत्र अंतर्गत शहडोल और अनूपपुर जिले की सीमा में सोन नदी के किनारे स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा खोदे जा रहे कोयले के खिलाफ शहडोल पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में अमलाई थाना प्रभारी जेपी शर्मा और उनके स्टाफ ने बड़ी कार्यवाही की है।

 

पुलिस ने अलग-अलग कई स्थानों से खोदे जा रहे लगभग 40 टन कोयले को जप्त किया है, जिसकी कीमत 2 लाख के आसपास बताई जा रही है, स्थानीय लोगों के वाहनों से पुलिस ने कोयले को थाने में ले जाकर रखा हुआ है और गिरफ्तार किए गए 10 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

 

हालांकि गिरफ्तार किए गए सभी स्थानीय ग्रामीण मजदूर और गरीब वर्ग से है, जो यहां से कोयला खोद कर आसपास के ईंट भट्टों और स्थानीय घरों और होटलों आदि में कोयले का विक्रय किया करते थे, यह भी बताया गया कि आज सुबह ही सी आई एस एफ की टीम जो स्थानीय कोल माइंस में सुरक्षा के दृष्टिकोण से काम करती है वह यहां पहुंची थी और उन्हीं की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची, शहडोल पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर की गई बड़ी कार्यवाही के बाद क्षेत्रीय ग्रामीण अंचल में हड़कंप की स्थिति निर्मित है, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अवैध रूप से किया जा रहा है कोई भी कार्य जिसे कानून वैधता नहीं देता उसे पर पनपने नहीं दिया जाएगा।

APR NEWS
Author: APR NEWS

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!