*सुबह 9:00 बजे से निकलेगी भव्य कलश यात्रा*

Share this post

पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज का हुआ आगमन

दमोह- स्थानीय पुलिस होमगार्ड ग्राउंड पर 24 दिसंबर से 1 जनवरी तक आयोजित होने वाली श्री राम कथा के प्रथम दिन आज शनिवार को शनिवार सुबह 9:00 बजे भव्य कलश यात्रा निकाली जावेगी। कथा संयोजक विधायक अजय टंडन ने बताया कि कलश यात्रा का शुभारंभ आशीर्वाद गार्डन से होगा जो ह्रदय स्थल घंटाघर, एवरेस्ट तिराहा, बस स्टैंड, किल्लाई नाका से होती हुई होमगार्ड ग्राउंड पहुंचेगी। शोभा यात्रा में महिलाएं सिर पर कलश रखकर चलेंगी। शोभायात्रा में घुड़बग्गी, दिवारी नृत्य, गरबा नृत्य, संगीतमय भजन गाती टोलियां, आकर्षक बैंड पार्टियां, हाथी, घोड़ा शामिल रहेंगे।
दोपहर एक बजे से शुरू होगी श्रीराम कथा-
परम पूज्य बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पूजनीय गुरुवर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज के मुखारविंद से दोपहर ठीक 1:00 बजे से होमगार्ड मैदान पर श्री राम कथा भक्तों को श्रवण कराई जाएगी।

200 महिला सेवादार देंगी सेवा-

प्रवचन स्थल पर अलग-अलग क्षेत्रों की करीब 200 से अधिक युक्तियां सेवाएं देने के लिए तत्पर तैयार हैं शुक्रवार दोपहर करीब 200 से अधिक महिला सेवादार कथा स्थल पहुंची जहां पर महिला समिति संयोजक पारुल टंडन व सुषमा सिंह ठाकुर ने महिला सेवादारों को आवश्यक निर्देश दिए। महिलाओं की करीब 50,000 से अधिक भीड़ को देखते हुए करीब 200 से अधिक महिला सेवादारों को पंडाल में सेवा में लगाया गया है जो महिलाओं के लिए बेहतर व्यवस्थाएं उपलब्ध कराएंगे। इस दौरान कथा संयोजक अजय टंडन ने भी विभिन्न आवश्यक निर्देश महिला सेवादारों को दिए।

प्रशासनिक अधिकारियों ने किया निरीक्षण-
कथा स्थल पर एडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह, एसडीएम गगन बिसेन, प्रभारी सीएसपी भावना सिंह दांगी सहित अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया इस दौरान शोभा यात्रा के रूट चार्ट को एक देखा। साथ ही कृष्णा हाइट से कथा स्थल तक आने वाले रास्ते का भी निरीक्षण किया जहां पर आवश्यक व्यवस्थाएं की गई।

किसी भी दुकानदार से नहीं ली राशि-
बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद की ओर से पवन रजक छोटू यादव सहित अन्य युवाओं की टीम पंडाल स्थल पर पहुंची जहां पर कथा संयोजक विधायक अजय टंडन से बातचीत की दरअसल हिंदू संगठनों को दुकानदारों से राशि दिए जाने एवं कुछ हिंदुओं के अलावा अन्य समाज को दुकानें उपलब्ध कराए जाने की जानकारी लगी थी जिस पर विधायक अजय टंडन ने कहा कि उन्होंने किसी भी दुकानदार से कोई राशि नहीं ली है। मेला ग्राउंड पर किस समाज के लोग दुकानें लगा रहे हैं उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि मेला ग्राउंड पर ना तो किसी भी तरह की आपत्तिजनक वस्तु नहीं बेची जाएगी।

Sonu Athya
Author: Sonu Athya

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts