धनपुरी नगर परिषद की सातवीं बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर लिए गए निर्णय* जुगुल मिश्रा

Share this post

 

*सफाई, प्रकाश, पानी के लिए लगातार प्रयास जारी: छाबड़ा*

– *पार्षदों की समस्याओं पर सुनवाई ना होने का लगा आरोप*

शहडोल (धनपुरी)=। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती रविंदर कौर छाबड़ा ने कहा है कि शहर के अंदर साफ सफाई व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था एवं पेयजल व्यवस्था बेहतर करने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है और पार्षदों के सुझाव के आधार पर नगरीय विकास के प्रयास किए जायेंगे। नगर पालिका के निर्वाचन के पश्चात आयोजित सप्तमी बैठक 10 अप्रैल सोमवार को नगर पालिका सभागार में आयोजित हुई जिसमें अध्यक्ष ने यह बात कही है। वार्ड के निर्वाचित पार्षदों ने बैठक में सहभागिता निभाते हुए अपने अपने वार्ड की समस्याओं से परिषद व अधिकारियों को अवगत कराया। परिषद की बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष रविंदर कौर छावड़ा सहित वार्डों के पार्षद, उपाध्यक्ष हनुमान खंडेलवाल, ने नगर के विभिन्न मुद्दों को लेकर सभी पार्षदों के साथ विचार विमर्श किया।
जारी रहा पुराना तराना
हर बार की तरह इस बार भी बैठक में भी पुराना तराना ही जारी रहा। नगर के विभिन्न वार्डों में पार्षदों ने परिषद में अपनी बात रखी जो साफ सफाई का अभाव, स्ट्रीट लाइट कमी, पानी की समस्या,रोडों पर बड़े बड़े गड्ढे, की समस्या हर बैठक में आवाज उठाई जाती है लेकिन समस्या हल होने का नाम नहीं ले रही है जो परिषद का आधा समय इसी में लग जाता है। नगर पालिका 28 वार्डों में विकास से जुड़ी मुद्दों पर विचार विमर्श कर सभी मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया और सभी मुद्दे हुए पास जो क‌ई करोड़ के विकास निर्माण कार्य किए जाएंगे।

 

 

*खोले जाएंगे प्याऊ*

 

 

बैठक में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्याऊ खोले जाने है उसे भी रखा गया इसे सर्वसम्मति से पास किया गया बैठक में विकास को लेकर।बग‌इया पुल से बिरसा मुंडा तक डिवाइडर व रोड का निर्माण कराया जाएगा। 28 वार्ड में विकास का काम तेजी से शुरू होगा। विकास के कार्यों को लेकर टेंडर किया जा चुका है उस टेंडर के मुताबिक वाडो में काम शुरू होगा। अध्यक्ष ने कहा कि शहर में के अंदर साफ सफाई व्यवस्था प्रकार व्यवस्था एवं पेयजल व्यवस्था बेहतर करने की दिशा में भी लगातार काम किया जा रहा है।पार्षदों की अपनी व्यथा
नगर पालिका परिषद निर्वाचन के पश्चात सातवीं बैठक ली गई लेकिन नगर के विकास से जुड़ी समस्याओं पर नगरपालिका तो काम कर रही है और ध्यान देगी ही लेकिन लगातार हर बैठक में अपने अपने वार्ड से जीत कर आए पार्षदों के द्वारा वाडो में शुद्ध पेयजल, साफ सफाई, प्रकार व्यवस्था, को लेकर हर बार परिषद की बैठक में रखी जाती है और उसे हल करने की बात भी कही जाती है लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी रहती है। हर बार हर परिषद हर बैठक में वार्ड की मूलभूत समस्या हल नहीं हो रही है जीत के आए पार्षद इन समस्याओं से धीरे रहते हैं लेकिन समस्या हल होने का नाम नहीं ले रही है आज भी वार्डों में प्रकाश व्यवस्था के लिए पोल की व्यवस्था नहीं है नाली वर्षों से बजबज आ रही है साफ सफाई का भाव पानी की समस्या बनी हुई है पार्षदों के द्वारा अपनी समस्या परिषद में बताई तो जाती है लेकिन हल कब होगा।
बैठक में पार्षद पति बैठे कुछ लोगों ने बताया कि इस बैठक में पार्षद के प्रति भी बैठक में उपस्थित रहे जो किसी मैं भी आपत्ति नहीं की संभवत अगली बैठक में अन्य पार्षद पति भी बैठे तो फिर क्या होगा।

 

 

*पति दीर्घा की दरकार*

 

 

पार्षद पति की मौजूदगी पर चटखारे लेते हुए कुछ पार्षदों, व नागरिकों ने कहा कि अब नगर पालिका परिषद को अतिरिक्त कुर्सियों की व्यवस्था करनी होगी क्योंकि जब एक पार्षद का पति बैठक में आता है तो जितनी महिला पागल हैं सबके पति अथवा पुत्र बैठक में आएंगे ऐसी स्थिति में कुर्सियों की संख्या तो बढ़ानी ही पड़ेगी बैठक का बजट भी बढ़ाना आवश्यक हो जाएगा। वैसे ठीक भी है नगर पालिका में पत्रकार दीर्घा तो बनाई नहीं पति दीर्घा बना दे तो शायद नगर का विकास और भी अच्छे ढंग से हो सकेगा

Sharma
Author: Sharma

Facebook
Twitter
LinkedIn

Related Posts

error: Content is protected !!